सबसे पहले मै आपसे कहना चाहता हूं के आपको घड़ी जरूर पहननी चाहिए। घड़ी पहनने के बहुत फायदे होते हैं जिन्हे मै आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहा हूं।

हाथ में घड़ी पहनने के फायदे, घड़ी क्यों पहने, नंब्रोलॉजी

घड़ी पहनने से आप स्मार्ट लगते हैं

जब आप घड़ी पहनकर घर से बाहर निकलते हैं तो कुछ लोग आपकी पर्सनैलिटी को देखते हुए उनकी आपकी घड़ी पर भी नगर जाती है कुछ व्यक्ति आपको स्मार्ट और होसियार समझते है। और लोग आपसे दोस्ती करना भी पसंद करेंगे।

आप खुद पर आत्मविश्वास करने लगते हैं

घड़ी पहनने से आपको खुद पर आत्मविश्वास होने लगता है, और आपका हर काम में मन लगाने लगता है। जब आप मोबाइल में समय देखते हैं तो आपका सबसे पहले नोटिफिकेशन ध्यान जाता होगा और आप उन्हें चेक करने लग जाते हैं, जिससे आपका बहुत समय बर्बाद हो जाता है। अगर आपके हाथ में घड़ी होती है तो आप पल भर में समय देख लेते हैं और खुद को रिलैक्स महसूस करने लगते हैं, जिससे आपने आत्मविश्वास बड़ जाता है।

घड़ी क्यों पहने, नंब्रोलॉजी

नंब्रलॉजी के हिसाब से घड़ी क्यों पहननी चाहिए, कुछ तर्क और सिद्धांत इस आर्टिकल में दिए गए हैं, जैसे घड़ी कौन से हाथ में पहनने, घड़ी गोल्डन कलर की ही पहननी चाहिए, चैन वाली घड़ी से रिलेशन स्ट्रॉन्ग होता और बहुत…

घड़ी कौन से हाथ में पहनते हैं

चाहें तो आप घड़ी को लिफ्ट हाथ में पहन सकते हैं या फिर राइट हाथ में पहन सकते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा घड़ी को लेफ्ट हाथ में पहना जाता है।

 

घड़ी में गोल्डन चैन वाला फीता होना चाहिए

अगर आप घड़ी पहनना पसंद करते हैं तो आप लेदर फिते की घड़ी या रबड़ फिते को ना पहनने। अगर आप घड़ी पहनना चाहते हैं तो आपको चैन वाली गोल्डन कलर वाली घडी पहननी चाहिए या तो आप गोल्डन और सिल्वर कलर से बनी घड़ी को पहन सकते हैं। सिल्वर कलर की घड़ी आपको नहीं पहननी चाहिए। रबर वाली घड़ी और लेदर वाली घड़ी को क्यों नहीं पहनना चाहिए। घड़ी निर्जीव वस्तु नहीं है उसके अंदर एनर्जी होती है। घड़ी के अंदर एक सेल होता है जिससे घड़ी 24 घंटे चलती रहती है।

लेदर या रबर वाली घड़ी नहीं पहननी चाहिए

“तर्क और लॉजिक” सबसे पहले हमारे बुजुर्ग लोग कहते थे अपना वक़्त हमेशा अपने साथ लेकर चलें, अगर वक़्त साथ लेकर चलना है तो घड़ी जरूर पहनें। रबर वाली और लेदर वाली घड़ी क्यों ना पहनने उसका सिद्धांत मैं आपको बता रहा हूं, क्योंकि घड़ी जो है एक ऐसी चीज है जो निर्जीव नहीं है। और लाइफ लैस भी नहीं है उसके अंदर एनर्जी है। अब पूछो एनर्जी कैसे? इसका प्रूफ है, घड़ी के अंदर सैल है जिससे घड़ी चौबीस घंटे चलती रहती है।

आपकी पूरी बॉडी के उपर जो भी चीज आपने पहन रखी है वो सब लाइफ लैस हैं सिर्फ एक घड़ी है जो वो चल रही है। घड़ी जब चल रही है और उसके अंदर लेदर या रबर फिता डाल देते हैं तो उसका जो करंट है लेदर जो है उसकी एनर्जी को इंसुलेट करता है यानी अवरोधक बन जाता है।

जब उसकी एनर्जी को रबर फीता अवरोधक बना देता है तो उसकी जो प्रॉपर एनर्जी है आपकी बॉडी के साथ तो वो जैल को सर्कुलेट नहीं हो पाती है। अगर आप घड़ी के साथ मेटल की चैन पहनेगें गोल्डन कलर की या गोल्डन सिल्वर मिक्स की तो क्या होगा, जो वो उसका मेटल का स्टेप है तो घड़ी की जो एनर्जी है तो वो उसके साथ कन्डेक्टर का काम करेगा।

अगर आपने साइंस पड़ी है तो वो उसका कन्डेक्टर वन जाता है, जब वो कन्डेक्टर का काम करता है। आपका जो मेटल स्टेप है तो वो घड़ी की जो एनर्जी है पूरी बॉडी के साथ अंदर तक सेल्स तक पहुंचाती है, और आपका एनर्जी लेवल अच्छा हो जाता है। अगर आपका एनर्जी लेवल अच्छा होता है तो आपका अपॉर्चुनिटी सेक्टर इंप्रूव हो जाता है।

चैन वाली गोल्डन घड़ी से होता है रिलेशनशिप सेक्टर इंप्रूव

और आपका रिलेशनशिप सेक्टर इंप्रूव हो जाता है। आपको 6 महीने तक गोल्डन घड़ी पहननी है उसके बाद आपको खुद रिजल्ट मिलना शुरू जाएंग। और आपके अच्छे अवसर शुरू हो जाएंगे आपके सभी रिलेशन बहुत मजबूत हो जाएंगे। आप खुद को खुश महसूस करेंगे, आपकी नेगेटिव सोच पॉजिटिव में बदलने लगेगी। लोग आपसे दोस्ती करना पसंद करेगें और आपकी तरफ आकर्षित होंगे।

हाथ घड़ी की कीमत | हाथ घड़ी | घड़ी बाजार | घड़ी शॉपिंग | Hand Watch | Watch Price | timex watch price

क्या आप अपने हाथ के लिए अच्छी व टिकाऊ घड़ी ढूंड रहें हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर आएं हैं। हम आपको जिन घड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं आप उन घड़ियों पर आंख बंद करके विश्वास…

0 Comments