1. और किसी के काम आएगा प्यार आपका, हमें जरूरत नहीं इस प्यार की बहुत बहुत आभार आपका।

2. आपकी मुलाकातों ने हमें नई पहचान दी, ज़िंदगी बहुत सुनी थी इसे खुशियों की शान दी, दिल हमारा कभी रोता था और आज इसको एक अलग जान दी, ”मैं आपका तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं

3. आपने जो काम कर दिया, हमारे दिल को ही जीत लिया, इसलिए हमने भी आपके स्वागत के लिए अपना आभार प्रकट करना तैयार कर लिया !!

4. हमारी दिल की धड़कनों में धड़कता प्यार आपका, गलतफमियां हमसे बहुत हुई उन्हें सुधारने के लिए बहुत बहुत आभार आपका।

5. मैं और मेरे दोस्त आपकी सफलता के लिए और आपकी नई ज़िंदगी के लिए अपना आभार प्रकट करते हैं !!

 

6. माननीयश्री नरेन्द्र मोदी जी इस देश के पहले महान प्रधान मंत्री हैं में उनका आभार प्रकट करता हूं !!

7. कदम दर कदम सहारा है हमेशा मुझे, नमन और आभार आपका, दिन प्रतिदिन महकता रहे, खुशियों से चमन और संसार आपका।

8. साथ छोड़ेंगे नहीं आपका, दिल दुखाएंगें नहीं आपका, आपने हमें इस लायक बनाया बहुत बहुत आभार आपका !!

9. अपने हृदय में स्थान देने के लिये आभार आपका, जीवन में मुस्कान बिखेरने के लिए आभार आपका, निवेदन यही है कि अपनी छत्र छाया में बनाये रखिये, कृपादृष्टि हमपे बनाए रखने के लिए आभार आपका।

10. आपकी खुशी के लिए दुआ करते हैं, आपके हर बोल हम पर सुकून महसूस करते हैं, इसलिए हम दिल से आपका आभार प्रकट करते हैं !!

आपने हमें इस लायक बनाया के हमें अपनी नई पहचान मिल गई, आपका दिल से आभार प्रदर्शित करते हैं क्योंकि आपने तो  हमारी ज़िन्दगी ही बदल दी !!

ना छोड़ूंगा उन पथरों का साथ जिन्होंने मुझे लहरों से बचाया, मेरी किस्मत में थी उनसे मुलाकात जिन्हे आभार के लिए मेरे दिल ने मजबुर कराया !!

शब्दनहीं हैं हमारे पास आपकी इंसान्यत के लिए, “आपका तहे दिल से बहुत बहुत आभार” बस ये ही शब्द हैं मेरे पास आपके लिए !!

 

ना मेरा देश रोएगा ना मेरे दिल रोएगा, याद तो आपकी बहुत आएगी, अब देखना इस देश की हर गोली से मेरा पड़ोसी देश कैसे रोएगा ”आभार प्रदर्शित करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है” !!

वो हमारे लिए लड़ते रहे, और हम उनको खड़े होकर देखते रहे आज एहसास हुआ हमारे दिल को इसलिए हम भी उनके लिए दिल से आभार प्रदर्शित करते रहे !!

उन महान इंसानों के लिए जिन्होंने हमारी प्रथ्वी पर अपने आविष्कारों से दुनियां ही बदल डाली, मै उनका बहुत बहुत आभार प्रदर्शित करता हूं !!

तेरी हर मुस्कान में प्यार है मेरा, मेरे हर दर्द में आंसू है तेरा, में चाहकर भी तुझे नहीं समझ सका, आज मुझे एहसास हुआ इस ज़िंदगी पर सिर्फ हक है तेरा, “में अपने सच्चे दिल तेरे लिए आभार व्यक्त करता हूं” हो सके तो मुझे माफ़ कर देना !!

ना मोहब्बत होगी ना तन्हाई होगी, इस दिल में मेरे देश के सैनिकों लिए एक अलग पहचान होगी जो टकराएगा इस देश से उसकी कवर मेरे देश के सैनिकों के क़दमों में होगी। मेरे देश के सैनिकों के लिए मेरा देश बहुत बहुत आभार व्यक्त करता है जय हिन्द !!