अगर आपको प्यार में धोखा मिल चुका है तो मैं आपके लिए कुछ टिप्स लाया हूं जिन्हे फॉलो करके आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। नीचे दिए गए सभी टिप्स अनुभवी टिप्स हैं जिन्हे पहले भी फॉलो किया चुका है जिससे इन सभी टिप्स से लाभ मिला है।

प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए

पीछे ना पड़ें

अगर आपको प्यार में धोखा मिला है तो आप पीछे ना पड़ें बल्कि खुद को और बेहतर तरीके से उसके सामने पेश करें जिससे आपको धोखा देने वाला सोचेगा की ये तो अब भी खुश है। प्यार में आपको धोखा मिला उसके बाद भी आप अपने प्यार के लिए पीछे पड़ेंगे तो आपकी कोई बेल्यू नही रहेगी और आप उसके नजरों में हद से ज्यादा गिर जायेंगे। इसलिए आप खुद को ऐसा रखें कि जब भी वो आपको देखे तो उसको आपसे बात करने के लिए मजबूर होना पड़ें। आज कल के प्यार में धोखा मिलना आम बात है इसलिए आप अपने धोखे वाले प्यार को सीरियस ना लें हो सकता है आपकी लाइफ और कोई और बेहतर आ जाए जो आपको अपनी जान से ज्यादा प्यार करें।

अपने कैरियर पर ध्यान दें

आपको प्यार में धोखा मिल चुका है लेकिन आपके कुछ समझ में नहीं आ रहा है की क्या किया जाए इसलिए मै आपको यही सजेशन दूंगा की आप प्यार को लात मारें और अपने कैरियर को बनाने पर ध्यान दें। प्यार करने वाला तो आपको और भी मिल जायेगा लेकिन आपको ये जो समय आप प्यार के चक्कर में बर्बाद कर रहे हैं दोबारा नहीं मिलेगा, इसलिए आपको प्यार में धोखा मिला है तो ज्यादा सीरियस ना लें और कुछ बनकर अपनी लाइफ को रोमांचक बनाएं जिसके बाद आपको चाहने वाले ढेरों मिल जायेंगे और आपको प्यार में धोखा भी नही मिलेगा।

हर किसी से बात करें

किसी एक से बात करना ये तो प्यार में होता है लेकिन किसी एक के सामने हर किसी से बात करना ये किसी को बहुत दुख दे सकता है क्योंकि जिसने आपको धोखा दिया है उसको जलाने के लिए आप खुद को दुख ना दें बल्कि धोखा देने वाले को आप दुख दें। ये काम आप जब करें जब धोखा देने वाला आपके सामने हो और आप उसे इग्नोर करके बाकी सब से स्माइल के साथ बात करें जिसके बाद आपको धोखा देने वाले की फट जायेगी और देखता रह जायेगा। आपकी खुशी आपको धोखा देने वाले को बिल्कुल भी बर्दास्त नही होगी जिसके बाद उसे आसानी भूल सकते हैं और उसे अपनी खुशी से दुखी कर सकते हैं। इस जमाने का कोई भी व्यक्ति खुद से परेशान नहीं है बल्कि दूसरों की खुशी से परेशान है इसलिए आप खुशी तो दूसरा दुखी।

खुश रहना सीखें

आपको प्यार में धोखा मिल चुका है तो आप ज्यादा ना सोचे क्योंकि आप डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं। प्यार में धोखा मिलना कोई बड़ी बात नहीं है इसलिए आप खुश रहने के लिए कोई काम कर सकते हैं जिससे आपको खुशी फील हो। खुश रहने के लिए आप अपने दोस्तों में समय बिताएं या आप कहीं घूमने के लिए जाएं जिससे आपका माइंड रिलैक्स होगा और आपको ज्यादा टैंसन नही होगी। आप कॉमेडी सीन भी देख सकते हैं जैसे: कपिल शर्मा शो और फनी शॉर्ट विडियोज, इस तरह की वीडियो देखने से आपको खुशी की फीलिंग आएगी और आपको उसे भुलाने में आसानी होगी।

फॉलो करना बंद कर दें

जिसने आपको धोखा दिया है आप उसे फॉलो करना बंद कर दें जैसे: स्टेटस ना देखें, फोटो ना देखें, मोबाइल नंबर डिलीट करें, सोशल मीडिया से ब्लॉक करें और कभी भी फेस टू फेस ना देखें। इस सभी को फॉलो करने के बाद आपको कुछ दिन दुख जरूर होगा लेकिन जिसने आपको धोखा दिया है उसको आपकी याद आने लग जायेगी। धोखा मिलने के बाद भी उसको आप फॉलो करेंगे तो वो आपको अपना खिलौना समझेगा और बहुत गिरा हुआ समझेगा इसलिए आप किसी भी तरह से फॉलो ना करें और अपनी बेल्यु ना गिरने दें। जलाने के लिए आप फेसबुक पर ऑनलाइन रहें भले ही आप किसी से बात न करें लेकिन जिसने आपको धोखा दिया है वो किसी ना किसी तरह से आपको फेसबुक पर फॉलो जरूर करेगा।

अजनबी बन जाएं

जिसने आपको धोखा दिया है उसको एक नजर भी न देखें और जलाने के लिए किसी और से हस्ते हुए बातें करें। जब आप पूरी तरह से उसके लिए अजनबी बन जायेगे तो उसको खुद शर्म आने लगेंगी की जिसको मैंने धोखा दिया है वो मुझे इग्नोर कर रहा है। जब कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति को इग्नोर करता है तो वो व्यक्ति जिसे इग्नोर किया जा रहा है वो खुद ही खुद इग्नोर करने वाले व्यक्ति को हल्के में नहीं लेता है और बात करने के लिए इंतजार करता रहता है। इसलिए आपको उसकी औकात दिखानी है तो सभी से बात चीत करें लेकिन उससे नही करें। जब वो आपसे बोलना चाहे और आपसे बोल भी जाए तो आप उसकी इंसल्ट करें और दूसरों से बहुत अच्छे से बात करें। ये सब करने से उसको बहुत बुरा फील होगा और आपसे पंगे लेना बंद कर देगा।

ब्लॉक कर दें

जब आप अपने मोबाइल से उसे जिसने आपको धोखा दिया है ब्लॉक कर देंगे तो आपका ध्यान उसके तरफ बहुत कम जायेगा और आप उसे कॉल क्यों करेंगे आपको उसके कुछ समझा ही नहीं बल्कि आपकी ज़िंदगी के साथ खिलवाड़ किया इसलिए आप भूल कर भी उसे अपने दिल में थोड़ी सी भी जगह न दें। हो सकता है किसी दिन उसको आपकी याद आ जाए और वो आपको कॉल करना चाह रहा हो और कॉल लगा भी दे तो वो आपसे बात तक नहीं कर पाएगा। क्योंकि जब वो कॉल लगाएगा तो उसको पता चल जायेगा की मेरा नंबर उसने ब्लॉक कर दिया। उसके बाद उसकी फट जायेगी और सोचेगा की मेरी ये औकात की मेरा नंबर उसने ब्लॉक कर दिया। फिर उसको आपकी याद आयेगी जिसका आप फायदा उठा सकते हैं और उसको सबक सीखा सकते हैं।

टेंशन बिलकुल भी ना लें

प्यार में रोजाना न जाने कितने लोगो को धोखा मिलता है इसलिए ज्यादा टेंशन न लें और अपने हर दिन को मजे से जिए। हो सकता है कुछ समय बाद आपकी लाइफ में कोई ऐसा व्यक्ति आए जो आपको हद से ज्यादा प्यार करें और आपसे शादी भी कर ले। किसी को दिल देने से पहले उसको कई बार इस व्यक्ति को आजमा लेना चाहिए क्योंकि ज्यादातर लोग प्यार सिर्फ मजे के लिए करते हैं और मजा लेने के बाद इग्नोर करने लगते हैं जिसके बाद इंसान की जिंदगी बर्बाद तक हो जाती है। प्यार में धोखा तो आपको शायद मिल चुका है लेकिन अब आप बहुत कुछ सोच रहें हैं जिससे कोई फायदा नही होने वाला है। अब आप ऊपर दिए गए सभी टिप्स को फॉलो करें और अपनी जिंदगी में खुश रहें और प्यार से दूर होकर हर पल का मजा लें।