हेलो दोस्तो! आज में आपके लिए इस ब्लॉग पोस्ट में लड़कियों के प्यार के टोटल इशारे शेयर कर रहा हूं जिन्हें पड़ कर आप लड़कियों के उन इशारों को समझ सकते हैं जिन्हे वो किसी लड़के को लाइक करने के बाद करती हैं इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा पड़े।

लड़कियों के प्यार के इशारे समझना

#1 लड़की का बार बार देखना

जब जानने वाली लड़की किसी जानने वाले लड़के को बार बार देखती है तो वो लड़की उस लड़के में इंस्ट्रेड है। प्यार की शुरुआत ज्यादातर आंखे से होती है इसलिए जब कोई लड़की किसी लड़के को प्यार भरी नजरों से देखती है तो आप समझ सकते हैं वो लड़की उस लड़के से अपने प्यार का इशारा कर रही है। कभी कभी आंखे से इतना गहरा प्यार हो जाता है जितना जुवा से नही हो पाता है इसलिए आंखों से हुआ प्यार बहुत गहरा होता है।

#2 देखते हुए मुस्कुराना

जब कोई लड़की अपने पहचान वाले लड़के को देख कर हल्का सा मुस्कुराए तो आप समझ सकते हैं कि वो लड़की उस लड़के से अपने प्यार के लिए इशारा कर रही है। जब कोई लड़की किसी कोचिंग में या लड़के के आस पास से गुजरें ने पर उस लड़के की आंखों में आंखें डालकर हल्का सा मुस्कुराए तो वो उस लड़की का प्यार का इशारा होता है इसलिए वो लड़की उस लड़के को चाहने लगी है और उससे प्यार करना चाहती है। अगर किसी लड़की के फेस पर किसी व्यक्ति को देख मुस्कुराहट आए तो वो लड़की उस व्यक्ति से पूरी तरह से खुश है और उस व्यक्ति के क्लॉज आना चाहती है।

#3 इज्ज़त करना

लड़कियां हर किसी की इज्जत नहीं करतीं हैं लेकिन जिस लड़के की कोई लड़की इज्जत कर रही है तो वो लड़की उस लड़के को लाइक करती है इसलिए इस इशारे को आप प्यार का इशारा कह सकते हैं। हर इंसान हर किसी की इज्जत नहीं करता है पर जिसकी भी करता है वो इंसान इज्जत करने वाले के लिए बहुत खास होता है और उस पर ध्यान रखता है। अगर कोई लड़की आपकी काफी समय से इज्जत कर रही है तो आप उसके लिए बहुत इंपोर्डेंट हैं और लड़की आपसे बहुत कुछ चाहती है।

#4 हर बात को ध्यान से सुनना

जब कोई लड़की किसी लड़के को पसंद करती है तो वो लड़की उस लड़के की हर बात को सीरियस लेगी और उसकी बातों को ध्यान से सुनेगी क्योंकि उस लड़की को उस लड़के में इंट्रेस्ट है इसलिए ये एक प्यार का शुरुआती इशारा है। जो लड़की किसी लड़के की बातों को इग्नोर करती है तो वो उससे इंप्रेस नही है और किसी लड़के को टाइम नही देगी लेकिन लड़के को चाहने वाली लड़की लड़के की हर एक्टिविटी पर नजर रखती है।

#5 छोटी छोटी बातों पर गुस्सा करना

लड़की लड़के पर गुस्सा जब करती है जब लड़की को लड़के में अपनापन फील होता है जिससे वो धीरे धीरे प्यार करने लगती है और लड़के की छोटी छोटी बातों से भी गुस्सा हो जाती है इसलिए आप इस इशारे को लड़की के प्यार का इशारा समझ सकते हैं। लड़कियां दिल की बहुत नाजुक होती है जिससे वो कुछ ही देर में किसी बात पर गुस्सा हो जाती हैं और कुछ ही देर बाद सही हो जाती हैं इसलिए लड़कियों को गुस्सा भी हर किसी पर नही आता है लड़की गुस्सा किसी ऐसे व्यक्ति पर करती हैं जिसके वो सबसे क्लॉज हो।

#6 बात करते हुए सही से आंखे ना मिलाना

अगर लड़की किसी लड़के से बात करते हुए सही से आंखे ना मिला सके तो ये इशारा प्यार का इशारा है क्योंकि लड़की की आंखे ये बताती है कि लड़की लड़के से बहुत उम्मीद रखती है और उसे उस लड़के में रुचि है। लड़कियां उस लड़के से आसानी से आंखे मिला सकती है जिसे वो लाइक नही करती है लेकिन जिसे वो पसंद करे उससे आसानी से आंखे मिलना मुश्किल होता है।

#7 लकड़े के सामने आते ही खुद को संभालना

वो लड़का जिसे लड़की लाइक करती है और वो लड़का लड़की के सामने अचानक से आ जाए और लड़की उसे देख कर आपने आप को संभालना शुरू कर दे तो ये उस लड़की का प्यार का इशारा है। देखो भाई कोई लड़की खुद को क्यों संभालेगी बताओ जब लड़की के सामने कोई खास इंसान आएगा तभी तो वो खुद को अच्छा दिखाने की कोशिश करेगी इसलिए आपको देख कर कोई लड़की अपना हुलिया सही करने लग जाती है तो आप उस लड़की के लिए इंपोर्डे हैं।

#8 हर बार इग्नोर करना

मेरे दोस्त अगर आपको कोई लड़की इग्नोर कर रही है तो ये इशारा आपके लिए लड़की का प्यार का इशारा है क्योंकि लड़की इग्नोर सिर्फ आपको कर रही है। लड़की का इग्नोर करना नॉर्मल इशारा नही है बल्कि लड़की लड़के को सीरियस ले रही है क्योंकि लड़कियां अपनी इंसल्ट नही होने देती हैं चाहे उनकी फट जाए इसलिए इस इशारे से आप तुरत लड़की की फीलिंग को जान सकते हैं के वो आपको पसंद करती है।

#9 लड़के के आप पास से बार बार गुजरना

भाई जब कोई लड़की आपके आस पास से बार बार गुजर रही है तो वो लड़की आपके चक्कर में घूम रही है और आपसे रिलेशन बनाना चाहती है इसलिए आप इस इशारे को लड़की के प्यार का इशारा समझ सकते हैं और उससे बात कर सकते हैं। सोचो भाई कोई लड़की किसी के आस पास से बार बार क्यों गुजरेगी भाई जब वो लड़की लड़के से कुछ चाहती है तभी तो वो लड़की बार बार लड़के के पास से गुजर रही है।

#10 लड़के के सामने शर्माना

भाईयो अगर कोई लड़की आपके सामने शर्माती है तो वो लड़की आपसे आसानी से पट जायेगी और आपसे उसे बहुत जल्दी प्यार हो जायेगा इसलिए आपको इस इशारे को प्यार का इशारा समझ लेना चाहिए क्योंकि लड़कियां उन्हीं लड़कों के सामने शर्माती हैं जिन्हे वो हल्के में नहीं लेती हैं। अगर कोई लड़की आपके सामने आते ही शर्माने लग जाती है और लड़की की कुछ भी बोलने की हिम्मत नही पड़ती है तो आप उस लड़की से कुछ अच्छी अच्छी बातें करके उससे आसानी से दोस्ती कर सकते हैं। समय के सात सात वो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड वन जायेगी और आपसे बहुत प्यार करने लग जायेगी।

#11 हर बात का प्यार से जवाब देना

भाई क्या आपको कोई लड़की हर बार आपकी बातों का प्यार से जवाब देती है अगर ऐसा है तो आपके लिए ये इशारा प्यार का होने वाला है। जी हां मेरे दोस्त कोई लड़की आपसे प्यार से बात करती है तो उसके दिल में आपके के प्यार भरा हुआ है और आपको शायद फील हुआ भी होगा। ऐसी लड़की से जितना हो सके नजदीकी रिलेशन बना लेना चाहिए क्योंकि प्यार से बात करने वाली लड़कियां बहुत कम मिलती हैं।

#12 ज्यादा समय बिताना

लड़की किसी लड़के को अपना समय दे रही है तो समझ जाएं की वो उस लड़के से प्यार करती है लेकिन वो लड़का समझ नही पा रहा है। आज के जमाने में किसी के पास इतना समय नहीं है की वो अपना समय किसी के चक्कर में खराब करे लेकिन आपको कोई लड़की अपना कितनी टाइम दे रही है तो आप उस लड़की की रिस्पेक्ट करें और उसे समझने की कोशिश करें क्योंकि वो आपको चाहती है।

#13 लड़के को देख कर खुश हो जाना

क्या आपकी लाइफ में कोई ऐसी लड़की है जो आपको देख कर खुश हो जाती है और उसके फेस पर चमक आ जाती है जिसके बाद वो अच्छा सा फील करने लगती है। अगर ऐसी कोई लड़की है जो आपको देख कर खुश हो जाती है तो वो आपके लिए बहुत कुछ कर सकती है जैसे: आपसे प्यार, आपसे शादी, आपके साथ घूमना, आपसे लंबे समय तक बात करना और भी बहुत सी बाते हैं। इस तरह की लड़की लड़के को अपना हमसफर बनाना चाहती है जिसे वो पहले से ही प्यार करती है।

#14 बात करते समय हिचकिचाना

लड़के के सामने लड़की का हिचकिचाना ये बयां करता है कि लड़की उस लड़के को हल्के में नहीं लेती है और उसकी हर बात से सहमत रहना पसंद करती है इसलिए कोई लड़की आपसे बात करते हुए हिचकिचाती है तो ये लड़की का शुरुआती प्यार का इशारा है। जिस लड़के को लड़की हल्के में लेगी और उस लड़के से उसे कोई मतलब नही होगा तो वो लड़की उस लड़के से बिलकुल परफेक्ट बात करेगी लेकिन जिस लड़के से लड़की हिचकिचाते हुए बात करती है तो वो लड़की उस लड़के से आसानी से पट जायेगी जिसके बाद एक दूसरे को बहुत जल्दी प्यार हो जायेगा।

#15 जाते समय घूम कर देखना

जब कोई लड़की किसी लड़के को जाते समय घूमकर देखती है तो उस लड़के के बारे में बहुत कुछ सोच रही होती है इसलिए जब कोई लड़की किसी लड़के के बारे में सोचना शुरू कर देती है तो उसे उस लड़के से धीरे धीरे प्यार होने लगता है। अगर लड़की कही जाते समय रोजाना घूमकर लड़के को देखती है फिर तो पक्का है की वो लड़की उस लड़के को लाइक करती है बस लड़के को उस लड़की से बात करने की जरूरत है।